अमित शाह बयान :आज नौकरशाह नहीं हम नीति बनाते हैं

नई दिल्ली . कल अपने 4 साल पुरे कर  5 वें साल मे प्रवेश करने के एक कार्यक्रम में मौजूद बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित  शाह ने कहा की आज नौकरशाह नहीं हम नीति बनाते हैं नौकरशाह उन नीतियों को अमलीजामा पहनाता है.इन चार सालों में नरेंद्र मोदी सरकार ने क्या किया इस पर प्रेजेंटेशन देंगे. एक अथक परिश्रम और दीर्घ दृष्टि के साथ नीतियों को नीचे तक पहुँचाने के लिए मेहनत की गई. पसीना बहाया गया मोदी सरकार जब चुनकर आयी थी तब ऐतिहासिक जनादेश था. 30 साल बाद पूर्ण बहुमत की सरकार देश को मिली. इससे पहले देश की जनता ने आशा खो दिया था कि देश में कल्याण राज्य बन सकेगा या नहीं. दुनिया मे देश का गौरव बनेगा या नही. शाह ने कहा घोर अंधेरी रात में जैसे चमकती बिजली आशा की किरण देती है ठीक वैसे ही मोदी की सरकार आई. शुरू शुरू में विपक्ष ने हमारी सरकार को सूट बूट की सरकार कहा. उद्योगपतियों की सरकार कहा गया. लेकिन इन चार सालों में मोदी सरकार ने हर वर्ग के लोगों के लिए काम किया. हम अपने कामों का हिसाब देने मीडिया के साथ ही जनता के बीच भी जाएंगे.

इस कार्यक्रम मे मौजूद केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्री राज्यवर्धन राठौड़ ने कहा 

 कि- बीते 4 सालों में मोदी सरकार ने रीजनल मीडिया को तवज्जो दिया है, जनता ने जो जनादेश दिया था उसी मजबूती से हमने काम किया है, एक संकल्प के साथ सरकार आई थी. इस इरादे के साथ की सपनों का भारत बन सके, अंत्योदय ही हमारा विजन था. अंतिम पंक्ति तक सरकार की योजना की पहुँच हो ये बड़ा मकसद रहा है. सरकार में बैठे लोग भी हर वर्ग से आते हैं.

– सत्ता में आते ही बीजेपी सरकार ने जनधन खाता खोला. देशभर में 31.52 करोड़ खाते खोले गए. जन सुरक्षा योजना मोदी सरकार लेकर आई ताकि हर व्यक्ति के जीवन की सुरक्षा की जा सके. सिर्फ 12 रुपये में बीमा की योजना शुरू की. पहले बीमा रईसों के लिए होता था. राज्यवर्धन ने कहा स्वच्छ भारत की कल्पना लेकर मोदी सरकार ने युद्ध स्तर पर काम किया. 7 करोड़ से ज्यादा शौचालय बने राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने कहा 80 करोड़ नागरिकों को मोदी सरकार फ़ूड सिक्युरिटी दे रही है, 3 लाख 65 हजार करोड़ रुपये सीधे डायरेक्ट बेनेफिट ट्रांसफर के जरिये सीधे लोगों के खातों में भेजा गया है. 20 करोड़ परिवारों तक गैस कनेक्शन की सब्सिडी दी जा रही है. देश की आर्थिक ताकत तेजी से बढ़ी है. विश्व मे सबसे तेजी से बढ़ने वाली जीडीपी भारत की बन गई है. निवेश के लिए सबसे पसंदीदा जगह भारत बन गया है. 2004 से 2014 तक भारतीय सेना का जीरो आधुनिकीकरण नहीं हुआ. मोदी सरकार के आने के बाद बड़ी तेजी से मॉडर्नाइजेशन हुआ. ये पहली बार हुआ है कि देश की सेना ने सरहद पार कर दूसरे देश मे जाकर दुश्मनों को जवाब दिया. दुनिया को संदेश गया कि भारत आतंक सहेगा नहीं.राज्यवर्धन सिंह रौठार ने कहा कि अधिकारी वहीं हैं, लीडरशिप बदल गई है. काम उन्हीं अधिकारियों से लिया जा रहा है लेकिन लीडरशीप बदलने के बाद अब नतीजे आ रहे हैं. मोदी सरकार के एक एक मंत्रालय में मंत्रियों को प्राइवेट कंपनी के सीईओ की तरह काम करना होता है. मंत्रियों का टारगेट फिक्स है. मंत्रियों को अपने काम को तय वक़्त पर करके उनका हिसाब देना होता है. यह एक जिम्मेदार सरकार की निशानी है. इस तरह राठौड़ मोदी सरकार की उपलब्धियों को सामने रखा. दिल्ली के होटल अशोका में  देशभर से आये पत्रकारों से मुलाकात के इस कार्यक्रम में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के अलावा केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री पीयूष गोयल, बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा, शाहनवाज हुसैन भी मौजूद रहे. इस कार्यक्रम में लल्लूराम डॉट कॉम की ओर से आशीष तिवारी ने भी शिरकत की

Add Comment

Posted Comments