भविष्यवाणीः 2019 में भाजपा को पूर्ण बहुमत नहीं, कांग्रेस मजबूत होगी

जालंधर  (नरेश): देश में बदल रही राजनीतिक फिजा के बीच ज्योतिषियों की भविष्यवाणी भी कांग्रेस के पक्ष में आनी शुरू हो गई है। हालांकि ज्योतिषियों के मुताबिक 2019 में होने वाले लोकसभा चुनावों में भाजपा फिर सरकार बनाने की स्थिति में आ जाएगी लेकिन उसे 2014 जैसा बम्पर बहुमत नहीं मिलेगा और पार्टी 210 से 230 सीटों तक सिमट सकती है जबकि दूसरी तरफ कांग्रेस के लोकसभा में तिहाई के आंकड़े पर पहुंचने की भविष्यवाणी की गई है। जालंधर में चल रहे 60वें सरस्वती ज्योतिष सम्मेलन के दौरान हुए राजनीतिक सत्र में देश के नामी ज्योतिषविदों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, दोनों पाॢटयों की कुंडली और देश की कुंडली के आधार पर आने वाले राजनीतिक परिदृश्य की भविष्यवाणी की है।

2018 कांग्रेस के लिए नुक्सानदायक: कुमार गणेश
अंक गणित के विशेषज्ञ कुमार गणेश का मानना है कि 2018 का साल कांग्रेस के लिए राजनीतिक तौर पर नुक्सान वाला साल है। पार्टी आने वाले विधानसभा चुनावों में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकेगी। हालांकि 2019 के लिए कुमार गणेश ने कांग्रेस के लिए अच्छी भविष्यवाणी की है। कुमार गणेश का कहना है कि 2019 में सितारे कांग्रेस के अनुकूल हो जाएंगे जिसका उसे लोकसभा चुनाव में फायदा होगा। 2020 के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सेहत को लेकर कुछ समस्याएं पैदा हो सकती हैं लेकिन भाजपा 2019 में एक बार फिर सरकार बनाने की स्थिति में तो जरूर आ जाएगी। 2018 के दौरान कांग्रेस के हाथ से कर्नाटक भी निकल सकता है। इसके अलावा पूर्वोत्तर में भी पार्टी को सीटों का नुक्सान होगा। मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में भी कांग्रेस को उम्मीद के मुताबिक नतीजे नहीं मिलेंगे। 

देश को युद्ध की तरफ धकेल सकते हैं मोदी: भांबी
दिल्ली के प्रसिद्ध ज्योतिषी अजय भांबी ने भी एक बार फिर नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने की भविष्यवाणी की है। हालांकि उनका यह भी मानना है कि दूसरी पारी में प्रधानमंत्री देश को युद्ध जैसी खतरनाक स्थिति में भी लेकर जा सकते हैं। भांबी ने यह आकलन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कुंडली में चल रही महादशा के आधार पर किया है। भांबी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कुंडली में 2011 से चंद्रमा की महादशा चल रही है जो 2021 में समाप्त हो जाएगी। इस महादशा की समाप्ति के बाद मंगल की दशा शुरू होगी और मंगल प्रधानमंत्री की कुंडली में अच्छा नहीं है। लिहाजा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऐसी गलतियां करेंगे जिनसे उनकी लोकप्रियता में कमी आएगी। इसका एक कारण यह भी है कि देश की कुंडली में भी इस समय चंद्रमा की महादशा चल रही है और दोनों तरफ चंद्रमा की महादशा होने के कारण कुछ ऐसे फैसले लिए जा सकते हैं जो राजनीतिक रूप से नुक्सानदायक होंगे। 

2019 में बिगड़ सकता है मोदी का स्वास्थ्य
बैतूल के ज्योतिषी हिरेंद्र शुक्ला ने भी 2019 के चुनाव के लिए भाजपा के पक्ष में भविष्यवाणी की है। हालांकि उनका भी यह मानना है कि भाजपा की सीटों की संख्या आने वाले लोकसभा चुनावों के दौरान कम हो जाएगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कुंडली के आधार पर भविष्यवाणी करते हुए शुक्ला ने कहा कि मोदी की कुंडली वृश्चिक लग्न की है और उनकी कुंडली के लग्न में मंगल के साथ बैठा चंद्रमा रोचक योग बना रहा है और चंद्रमा की महादशा में ही मोदी को सत्ता के सर्वोच्च स्थान पर पहुंचाया है लेकिन यह महादशा 21 को खत्म होगी। उस महादशा के खत्म होने से पहले चंद्रमा में केतू की महादशा के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। ऐसी स्थिति में यह भी हो सकता है कि देश के लिए नेतृत्व कोई और व्यक्ति करे। 

ग्रह करवा सकते हैं मोदी से गलतियां: मोहन भाई पटेल
अहमदाबाद के प्रसिद्ध ज्योतिष मोहन भाई पटेल का भी मानना है कि आने वाले दिनों में देश की राजनीति में काफी उथल-पुथल देखने को मिल सकती है। हालांकि उन्होंने चुनावों का सीटों की संख्या के लिहाज से विश्लेषण नहीं किया लेकिन उन्होंने कहा कि मोदी की कुंडली में कई ऐसे योग हैं जिन्होंने उन्हें सत्ता पर पहुंचाया है परंतु कुछ ऐसे योग भी हैं जो मोदी के लिए खतरनाक हैं। आने वाले वर्षों में ग्रहों की यह दशा ही प्रधानमंत्री मोदी से कुछ ऐसी गलतियां करवा सकती है जिसका खमियाजा उन्हें राजनीतिक तौर पर भुगतना पड़ेगा। कांग्रेस के लिए भविष्यवाणी करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लिए आने वाला समय बेहतर है क्योंकि वह अपना सबसे बुरा समय पीछे छोड़ चुकी है। आने वाले चुनावों में राहुल गांधी का नेतृत्व उभर कर सामने आएगा। हालांकि राहुल गांधी को पूरी तरह स्थापित होने में समय लग सकता है। 

Add Comment

Posted Comments