नई दिल्ली .   आज प्रधानमंत्री रूस के लिये रवाना हो गये , ये मुलाकात कोई एजेंडा   की होनेवाली मुलाकात है आप को बता दें…"/>

प्रधानमंत्री रूस के दौरे पर रवाना

नई दिल्ली .   आज प्रधानमंत्री रूस के लिये रवाना हो गये , ये मुलाकात कोई एजेंडा   की होनेवाली मुलाकात है आप को बता दें की इस मुलाकात के लिये खुद रूस के राष्ट्रपति वल्दिमर पुतिन ने प्रधानमंत्री को न्योता दिया .ये मुलाकात रूस के सोची शहर में होनी तय है .रूस रवाना होने से पहले प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर इस दौरे के बारे में जानकारी दी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ उनकी वार्ता से दोनों देशों के बीच संबंधों में और मजबूती आएगी.रूस के दौरे पर जाने से पहले मोदी ने कहा, "रूस के मित्रतापूर्ण लोगों का अभिनंदन, मैं कल (सोमवार) सोची के दौरे पर जाने और राष्ट्रपति पुतिन से अपनी मुलाकात का इंतजार कर रहा हूं. उनसे मिलना हमेशा सुखद होता है."आपको बता दें कि रूस और जापान दो ही ऐसे देश हैं जिनके साथ भारत वार्षिक द्विपक्षीय शिखर सम्मेलन आयोजित करता है. पुतिन के इस साल मार्च में चौथी बार पद संभालने के बाद मोदी रूस की यात्रा पर जा रहे हैं, पुतिन करीब दो दशक से सत्ता में हैं.

आप को बता दें की ये प्रधानमंत्री का पहला ऐसा दौरा नहीं   है जहाँ प्रधानमंत्री  मेजबान देश के राष्ट्रीय प्रमुख के बुलावे पे   गयेहैं .इस तरह से ये प्रधानमंत्री का दूसरा दौरा है और पहला दौरा चीन का किया गया था.उस मुलाकात का फैयदा हमें डोकलाम के मुद्दे को सुल्ज्हने में मिला था.

 

Add Comment

Posted Comments