विकास यात्रा मे बताया पेट की भूख से लेकर वनवासी भाईयों के पैरों के छाले की चिंता करने वाली है रमन सरकार: वन मंत्री महेश गागड़ा

बीजापुर .आज मुख्यमंत्री  विकास यात्रा के दौरान बीजापुर के भोपालपटनम पहुंचे .जहाँ मुख्यमंत्री    के   साथ  क्षेत्रीय विधायक वह कैबिनेट मंत्री महेश गागड़ा भी शामिल हुए और कहा की छत्तीसगढ़ की भाजपा सरकार पेट कीे भूख से लेकर वनवासी भाईयों के पैर मे पड़ने वाले छाले की चिंता करने वाली सरकार है। वनवासियों के सामाजिक, आर्थिक, व शैक्षणिक विकास पर हमारी सरकार ने लगातार ध्यान दिया है अब क्षेत्र के बच्चें भारत के विश्व स्तरीय संस्थानों में पड़ने जाने लगे है जो इस क्षेत्र के लिए शुभ संकेत है। किसी भी समाज का विकास उसके शैक्षणिक स्तर पर निर्भर करता है। हमें खुशी है कि सरकार कापी, किताब, साईकिल से लेकर मध्यान भोजन की व्यवस्था करने के साथ बालिकाओं को कॉलेज तक निशुल्क शिक्षा प्रदान कर रही है।    इस  मौके पर मुख्यमंत्री रमन सिंह  ने भी   सभा   को   संबोधित किया और बटन दबा करजिले भर के किसानों को 7 करोड़ 68 लाख के धान बोनस का भी बटन दबाकर उनके खाते में पहुंचाया। इस सभा में    मुख्यमंत्री ने कहा कीभोपालपट्नम में इतनी विशाल संख्या में आपकी उपस्थिति बताती है कि हमारी सरकार के विकास कार्योंं से आप सभी प्रसन्न है। उन्होंने विकास यात्रा के दौरान सभा में मौजूद जनमानस से कहा कि कांग्रेस ने अपने शासनकाल में कभी भी कोई विकास कार्य नही किया और जब हम विकास कार्य कर रहे है तो यह कांग्रेस के लोगों को हजम नहीं हो रही है। बाद में मुख्यमंत्री ने जनता से सवाल भी किया  

क्या कभी कांग्रेस ने अपने 60-65 साल के शासनकाल में कभी भी लोगों को 1 रू. किलों चावल दिया, क्या कभी वनवासी भाईयों को 5 रू. किलों में चना दिया? क्या कभी मुफ्त में नमक दिया? जनता ने एक स्वर में कहा नही दिया। कांग्रेस के राज में गरीब लोग भूख से मरते थे लेकिन हमने गरीब परिवार को दो वक्त का भोजन दिया है। हमने 1 रू. किलों में चावल, 5 रू. किलों में वनवासी अंचल में चना और मुफ्त में नमक दिया है।

उन्होंने कहा कि जब बीजापुर जिला बना तो लोग सोचते थे कि क्या कभी बीजापुर में सड़कों का जाल बिछेगा?  पहले भोपालपट्नम व बीजापुर में आने के लिए हर कोई डरता था क्योंकि यहां कोई सुविधा नही थी क्योंकि कांग्रेस ने अपने शासन के समय बीजापुर को कभी देखा ही नही था तो विकास की बात तो बहुत दूर थी लेकिन आप सबके आशीर्वाद से भाजपा ने जब से बीजापुर जिला बनाया है तब से यहां विकास की लहर चल पड़ी। अब यहां अस्पताल की व्यवस्था भी हो गई है अब किसी इलाज के लिए बाहर जाने की जरूरत नही पड़ती है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अपने 60 – 65 सालों के राज में कभी भी किसी गरीब के ईलाज के लिए कोई योजना नही बनाई गरीब परिवार ईलाज के अभाव में मरते थे। लेकिन भाजपा की सरकार ने गरीबों की समस्या का निराकरण किया और मुख्यमंत्री स्वास्थ्य सुरक्षा योजना के तहत सभी लोगों का 50 हजार रू. तक का मुफ्त ईलाज के लिए स्मार्ट कार्ड बनाया। उन्होंने  कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने मुझे एक संदेश देकर भेजा है और कहा है कि अब छत्तीसगढ़ के भाईयों अब आपको बड़ी बीमारी के लिए आपको अपना घर या खेते, आभूषण बेचने की जरूरत नही है अब आपको आयुष्मान योजना के तहत 5 लाख रू. तक का ईलाज भी किया जाएगा।

 

Add Comment

Posted Comments