भाजपा कल निकलेगी सद्भावना यात्रा ,पत्थलगड़ी के विरोध मे , यात्रा के नेतृत्व मे केंद्रीय मंत्री विष्णुदेव साय और प्रबलप्रताप सिंह जूदेव आगे आयेंगे

जशपुर .भाजपा कल निकलेगी सद्भावना यात्रा ,पत्थलगड़ी के विरोध मे , यात्रा के नेतृत्व मे केंद्रीय मंत्री विष्णुदेव साय और प्रबलप्रताप सिंह जूदेव  आगे आयेंगे . जहाँ पूरा प्रदेश  राजनीति ने अचानक गति तेज कर दी है इस मुद्दे के खिलाफ.ये पूरा मामला शुरू हुआ था 22 अप्रैल को कलिया, बुटूंगा और बछरांव में सर्वआदिवासी समाज ने पत्थलगड़ी अभियान चलाया था। इस अभियान में समाज ने संविधान की छठवीं अनुसूची का हवाला देते हुए क्षेत्र में अपना कानून लागू करने और बाहरी लोगों का हस्तक्षेप बंद करने की घोषणा कर दी थी। इसके विरोध में प्रबलप्रताप खुल कर सामने आ चुके हैं। उन्होंने इस अभियान को सीधे ईसाई मिशनरी और धर्मांतरण से जोड़ते हुए अभियान को बंद करने की चेतवानी दी है।

दरअसल विवादों का केंद्र बना पत्थलगड़ी अभियान के विरोध में भाजपा के दिग्गज नेताओं ने मोर्चा खोल दिया है। इसके तहत जशपुर जिले के बगीचा तहसील के कलिया से बछराव तक सद्भावना पद यात्रा की जाएगी। इस पदयात्रा का नेतृत्व केंद्रीय इस्पात राज्य मंत्री विष्णुदेव साय और प्रबलप्रताप सिंह जूदेव करेंगे। इन दिग्गज नेताओं के साथ जिले के तीन विधायक और सांसद रणविजय सिंह जूदेव भी इस पदयात्रा में शामिल होंगे।

Add Comment

Posted Comments