नोकिया के तीन फोन भारत में लॉन्च, जानिए Nokia 6 (2018)- Nokia 7 Plus और Nokia 8 Sirocco में क्या है खास और इनकी कीमत

नई दिल्ली. सेलफोन की दुनिया में किसी भी वक्त सबसे मशहूर नाम रही नोकिया (Nokia) कंपनी ने अपने तीन नए मॉडल लॉन्च किए हैं। ये हैं Nokia 7 Plus और Nokia 8 Sirocco। चर्चा तो नोकिया-9 के लॉन्च किए जाने की भी थी लेकिन, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसके फीचर्स लीक होने की वजह से फिलहाल इसकी लॉन्चिंग रोकी जा रही है। बहरहाल, यहां जानते हैं कि नोकिया के इन नए फोन्स में क्या अहम फीचर्स हैं और इनकी कीमत कितनी होगी।

क्या है खास?
- दिल्ली में हुए एक इवेंट में नोकिया ने इन तीनों को लॉन्च किया। प्रोग्राम के लाइव अपडेट्स कंपनी ने अपने फेसबुक पेज पर भी दिए। Nokia 7 Plus और Nokia 8 Sirocco यानी ये तीनों फोन एंड्रॉयड होंगे। बता दें कि इन फोन्स को सबसे पहले स्पेन के बर्सिलोना में लॉन्च किया था।
- नोकिया 6 भारत में शुक्रवार 6 अप्रैल से मिलेगा। इसकी कीमत 16,999 रुपए होगी। नोकिया 7 प्लस की कीमत 25,999 रुपए होगी। लेकिन, इसके लिए आपको प्री-बुकिंग करनी होगी जो 20 अप्रैल से शुरू होगी। हालांकि, ठीक 10 दिन बाद यानी 30 अप्रैल से यह बिक्री के लिए उपलब्ध रहेगा।

Nokia 8 Sirocco कुछ महंगा
- कंपनी का एक और लेटेस्ट फोन Nokia 8 Sirocco आम आदमी की जेब के लिहाज से कुछ महंगा कहा जा सकता है। भारत में इसकी कीमत 49,999 रुपए होगी। यह सिर्फ 7.5 एमएम मोटा है। डस्ट और वॉटर प्रूफ है। इसके अलावा आईई यानी आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस का फीचर भी इसमें हैं। 
- वैसे इन तीनों ही फोन में एक खास बात है। तीनों में ही फेस अनलॉक मोड होगा। इसके अलावा फोटो रिकॉग्निशन फीचर भी इस फोन को खास बनाता है।

क्या हैं फीचर्स?
- नोकिया 7 प्सस में डुअल कैमरा है। बैटरी आप आराम से दो दिन तक चला सकते हैं। इसके अलावा इस स्लिम फोन में 5.6 इंच डिस्प्ले स्क्रीन है। यह ब्लैक और व्हाइट कलर में लॉन्च किया गया है। 
- नोकिया 6 को अपडेट किया गया है। यह पहले से ज्यादा तेज ऑपरेट होगा। इसकी बैटरी अब सिर्फ 30 मिनट में पचास फीसदी से ज्यादा चार्ज हो जाएगी।

Add Comment

Posted Comments