अजय चन्द्राकर हूए फेसबुक में लाइव ,जनता ने पूछा कई सवाल

धमतरी.  प्रदेश सरकार में पंचायत मंत्री अजय चंद्राकर रविवार की शाम फेसबुक पर लाइव अपने समर्थकों और चाहने वालों के सवालों के जवाब दिए।ये पैतरा कहीं न कहीं २०१८ में होने वाले  विधानसभा सभा चुनाव की तयारी है .मंत्री चंद्राकर विगत कुछ महीनों से फेसबुक लाइव होकर एक पखवाड़े के अंतराल में एक बार फेसबुक लाइव होकर “गोठ बात विकास के” तहत फेसबुक पर अपने प्रशंसकों और समर्थकों के साथ-साथ प्रदेश भर के लोगों से सीधा संवाद करते है जहां वे क्षेत्र की जनता के साथ-साथ प्रदेशवासियों  से  बातचीत करते है,  कल शाम वे फेसबुक पर लोगों से सीधे बात की और पब्‍लिक द्वारा पूछे गए सवालों के जवाब दिये।जिसमे जनता के द्वारा बेरोजगारी, रोजगार सृजन को लेकर सरकार की नीतियों पर सर्वाधिक सवाल पूछे वे सवालों के जवाब देते हुए करीब 14 से 18 मिनट तक लाइव रहे।

जनता ने पूछे कई सवाल

यूजर- धमतरी अस्पताल में डॉक्टरों की कमी है।

मंत्री अजय- यह एक वैश्विक समस्या है, पर आने वाले समय मे यह जरूर पूरी हो जाएगी और छतीसगढ़ अन्य प्रदेशों को डॉक्टर देने वाला प्रदेश बनकर उभरेगा।

 

यूजर- रवि फसल खरीदने का सिस्टम क्यों नहीं है।

मंत्री- आपने फसल चक्रण को स्वीकारा इसके लिए धन्यवाद निश्चित ही आने वाले समय मे इसकी व्यवस्था करने का सार्थक प्रयास होगा। इस बार भी हम दलहन में 1500 रु बोनस दे रहे है।

 

यूजर- विभिन्न विभागों में रिक्त पदों पर भर्ती क्यों नही की जा रही बेरोजगारी बढ़ रही है।

मंत्री- पदों की स्वीकृति की प्रक्रिया चल रही है कोई प्रतिबंध नही है।

 

यूजर- हमारी जायज मांगो को पूरा क्यों नही किया जा रहा है।

मंत्री- आपकीं मांगे जायज है या नही ये  संवाद से पता चलेगा सीधे हड़ताल का रुख अपनाने से नही, इसलिए आप सब पहले संवाद स्थापित करे।

 

यूजर-  आप नेतृत्वहीन जनप्रतिनिधि है जो केवल अपने शहर के लिए सोचते है। आपसे आमने सामने बात करना चाहता हूं।

मंत्री- बंधुवर आप पहले व्यक्ति पूजा छोड़कर, विचारधारा से जुड़े फिर मैं आपके हर प्रश्नों का जवाब दूंगा और मार्मिक बात करूंगा।

 

यूजर- राशनकार्ड अब तक नही बना है और आप विकास की बात करते है।

मंत्री- मित्र आप प्रकिया के तहत आवेदन करें आपकीं पूरी मदद की जायेगी।

 

यूजर- RHO को आयुष्मान भारत मिशन के लिए मौका दिया जाये।

मंत्री- आपका सुझाव अच्छा है ,इस पर पहल किया जाएगा।

 

यूजर- आप डाइबिटीज के हार्ट पेशेंट है फिर भी थकते नही, आपने इसे हराया कैसे।

मंत्री- डाइबिटीज कभी न खत्म होने वाली बीमारी है, खानपान में ध्यान रखना चाहिए। अनावश्यक तनाव में नही पड़े रहना चाहिए। रही बात हराने की तो अपने जन्मभूमि के लिए मैं सात जन्म भी लूं तो वह कम है और ऐसे बीमारी आड़े नही आ सकती।

Add Comment

Posted Comments